• लॉगिन / रजिस्टर

जानिये भारत में किस तारीख को लॉन्च हो रही है कारों की गॉडज़िला

संशोधित पर Oct 13, 2016 01:24 PM द्वारा Alshaar for निसान जी.टी.-जीटीआर

  • 3 व्यूज़
  • Write a कमेंट

एक और आइकॉनिक सुपरकार भारत में कदम रखने जा रही है। इस कार का नाम है निसान जीटी-आर, जो गॉडज़िला के नाम से भी मशहूर है। जीटी-आर की भारत में लॉन्चिंग अगले महीने यानी 09 नवंबर को होगी। इसकी संभावित एक्स-शोरूम कीमत दो करोड़ रूपए हो सकती है।

निसान ने जीटी-आर को फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो-2016 में उतारा था। वो इसका पुराना मॉडल था, अब कंपनी नई जीटी-आर लेकर आई है लिहाजा भारत में भी 2017 जीटी-आर को लॉन्च किया जाएगा।

जीटीआर के नए अवतार में कई कॉस्टमेटिक बदलाव देखने को मिलेंगे। इन बदलावों में नए डिजायन का हुड, नया बंपर, वी-मोशन ग्रिल, अपडेटेड हैडलैंप-डे टाइम रनिंग लाइटों के साथ और नए डिजायन के वाई स्पोक व्हील्स दिए गए हैं। पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 3.8 लीटर का 24 वॉल्व वाला वी-6 ट्विन टर्बोचार्ज इंजन लगा है। यह इंजन 570 पीएस की ताकत और 637 एनएम का टॉर्क जनरेट देता है। इंजन 6-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है, जो चारों पहियों पर पावर सप्लाई करता है। 1752 किलोग्राम की जीटी-आर को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पाने में महज़ 2.9 सेकंड लगते हैं। 

भारत में जीटी-आर का प्रीमियम एडिशन उतारा जाएगा, इसका लॉन्चिंग कलर कस्तूरा ऑरेंज होगा। इसके अलावा जीटी-आर वाइब्रेंट रेड, पर्ल ब्लैक, स्टॉर्म व्हाइट, डेटोना ब्लू, गन मैटालिक और अल्टीमेट सिल्वर कलर में मिलेगी। इसे सीधे इंपोर्ट कर बेचा जाएगा।

द्वारा प्रकाशित

Nissan GTR पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?