ऑटो एक्सपो वेन्यू और शेड्यूल

ऑटो एक्सपो वेन्यू

×

Hall No. - 1

  • OraOra
  •  Haval Haval
×

Hall No. - 2

Not Alloted Yet
×

Hall No. - 3

  • HyundaiHyundai
×

Hall No. - 4

Not Alloted Yet
×

Hall No. - 5

  • MGMG
×

Hall No. - 6

Not Alloted Yet
×

Hall No. - 7

  • KIAKIA
×

Hall No. - 8

Not Alloted Yet
×

Hall No. - 9

  • MarutiMaruti
×

Hall No. - 10

  • MahindraMahindra
  •  Renault Renault
  •  JBM JBM
  •  Bridgestone Bridgestone
×

Hall No. - 11

  • ForceForce
  •  SML Isuzu SML Isuzu
  •  Alstom Alstom
  •  Olectra Olectra
×

Hall No. - 12

  • SuzukiSuzuki
  •  Piaggio Piaggio
  •  Okinawa Okinawa
  •  Tork Tork
  •  Greaves Greaves
  •  Hero Electric Hero Electric
  •  TVS Tyres TVS Tyres
×

Hall No. - 13

Not Alloted Yet
×

Hall No. - 14

  • Tata MotorsTata Motors
×

Hall No. - 15

  • MercedesMercedes
  •  Volkswagan Volkswagan
  •  Skoda Skoda

Auto Expo Location

Address:

इंडिया एक्सपो मार्टप्लॉट नंबर 23 –25 एन्ड 27- 29 knowledge park - एलआई, गौतम बुद्ध नगर, nagar, ग्रेटर नोएडा - 201306, delhi-ncr, इंडिया दिशनिर्देश प्राप्त करें

Auto Expo Schedule

Day & Dateबिज़नेस आवर्स जनरल पब्लिक आवर्स

ऑटो एक्सपो में कैसे पहुंचे ?

2012 में, ऑटो एक्सपो का वेन्यू प्रगति मैदान से बदल कर इंडिया एक्सपो मार्ट, ग्रेटर नोएडा कर दिया गया है, जहां पहुंचने के लिए आपको ये निम्न बातें पता होनी चाहिए:

  • nearest metro station
    'नॉलेज पार्क II, ग्रेटर नोएडा' एक्सपो मार्ट से सबसे नजदीकी मेट्रो स्टेशन है। यह एक्सपो मार्ट से केवल 5 मिनट की पैदल दूरी पर स्थित है।
  • nearest airport
    इंडिया एक्सपो मार्ट से सबसे नजदीकी एयरपोर्ट `इंदिरा गाँधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट` है, जो इससे 48 किमी (50 मिनट) दूर है। एक्सपो मार्ट तक पहुंचने के लिए या तो दर्शकों को सीधा एक्सपो सेंटर तक कैब/टैक्सी करनी पड़ेगा या आप एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के जरिये नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन तक आ सकते हैं। उसके बाद आप नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन से नॉलेज पार्क II, ग्रेटर नोएडा के लिए मेट्रो ले सकते हैं। हालांकि, इस रूट में आपको 2-3 बार मेट्रो बदलने की आवश्यकता होगी।
  • cab services
    हमारी आपको सलाह है कि यदि आप किसी नजदीकी स्थान से आ रहे हैं तो कैब/कारपूल सर्विस का उपयोग करें। यह आपके लिए ज्यादा सुविधाजनक रहेगा और ऐसे में कैब/टैक्सी आपको सीधा एक्सपो मार्ट के एंट्री गेट पर ड्रॉप करेगी। जो लोग अपने निजी वाहनों से आने की योजना बना रहे हैं उनके लिए पार्किंग की व्यस्था उपलब्ध होगी। हालांकि, पार्किंग एक्सपो के एंट्री गेट से कुछ दूरी पर है, ऐसे में आपको थोड़ा पैदल चलना पड़ेगा।

ऑटो एक्सपो 2020 के बारे में कोई प्रश्न है?

1ऑटो एक्सपो 2020 कब आयोजित होगा?

ऑटो एक्सपो के 15वें एडिशन को इस साल 7 फरवरी से 12 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा ।

2इस साल ऑटो एक्सपो - द मोटर शो कहां होगा?

द मोटर शो, ऑटो एक्सपो का हिस्सा है। पिछली बार की तरह इस बार भी यह ग्रेटर नोएडा (उत्तरप्रदेश) के 'इंडिया एक्सपो मार्ट' में आयोजित होगा।

3शो की टाइमिंग क्या है?

दिन और दिनांकबिज़नेस आवर्सजनरल पब्लिक आवर्स
शुक्रवार,7 फरवरीसुबह 11:00 बजे से सायं 7 बजे तक-
शनिवार, 8 फरवरी-सुबह 11:00 बजे से सायं 8 बजे तक
रविवार, 9 फरवरी-सुबह 11:00 बजे से सायं 8 बजे तक
सोमवार, 10 फरवरी-सुबह 11:00 बजे से सायं 7 बजे तक
मंगलवार, 11 फरवरी-सुबह 11:00 बजे से सायं 7 बजे तक
बुधवार, 12 फरवरी-सुबह 11:00 बजे से सायं 6 बजे तक

4ऑटो एक्सपो की टिकट या पास कहां से खरीद सकते हैं?

ऑटो एक्सपो 2020 की टिकट बुकमायशो की वेबसाइट या मोबाइल एप से ऑनलाइन बुक की जा सकती है।

5ऑटो एक्सपो 2020 के टिकट की प्राइस क्या है?

सोमवार, मंगलवार और बुधवार के दिन जनरल पब्लिक आवर्स पर एक्सपो के टिकट की प्राइस ₹ 350, शनिवार व रविवार को ₹ 475 और शुक्रवार को बिज़नेस आवर्स के समय ₹ 750 रहेगी।

6इंडिया एक्सपो मार्ट (आईएम) कितना बड़ा है?

इंडिया एक्सपो मार्ट 58 एकड़ में पर फैला है। इनमें 14 प्रदर्शनी हॉल, सम्मेलन सुविधाएं (कन्वेंशन फैसिलिटी), लाउंज, रेस्टोरेंट और फूड कोर्ट हैं। एक्सपो में प्रवेश और बाहर निकलने के लिए क्रमशः 3-3 गेट हैं। तो यदि आप इस साल ऑटो एक्सपो में आने का प्लान बना रहे हैं तो तैयार हो जाइए, आपको बहुत चलना पड़ेगा।

7क्या एक टिकट का इस्तेमाल एक से ज्यादा बार किया जा सकता है? क्या होगा अगर आपसे टिकट खो जाये?

एक टिकट एक व्यक्ति द्वारा केवल एक ही बार एंट्री लेने के लिए इस्तेमाल की जा सकेगी। आयोजक किसी भी वैद्य टिकट वाले व्यक्ति को प्रवेश से इनकार करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं। पांच साल तक के बच्चों, दिव्यांग और उसकी सहायता करने वाले व्यक्ति को प्रवेश के लिए कोई टिकट खरीदने की आवश्यकता नहीं होगी। खोए हुए टिकट के बदले नया टिकट या पैसे रिफंड नहीं किए जाएंगे। आपकी टिकट केवल तब ही प्रमाणित मानी जाएगी जब उसका बारकोड सही होगा और पहले कभी इस्तेमाल नहीं किया गया हो।

8क्या प्रवेश समय पर कोई प्रतिबंध है?

ऑटो एक्सपो 2020 के टिकट धारकों को गेट पर सुबह 10 बजे से पहले प्रवेश की अनुमति नहीं होगी और हर दिन शो टाइम खत्म होने से ठीक एक घंटे पहले प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। हॉल में भी एंट्री शो खत्म होने के समय से 30 मिनट पहले बंद हो जाएगी।

9एक्सपो में सुरक्षा के क्या इंतेज़ाम हैं? क्या आप अपना कोई सामान साथ ले जा सकते हैं?

ऑटो एक्सपो के आयोजकों के लिए सुरक्षा पहली प्राथमिकता है। एक्सपो मार्ट में एंट्री के दौरान विजिटर्स को कड़े सुरक्षा चेक पॉइंट्स से गुजरना होगा। सभी विजिटर्स को सुरक्षा कर्मियों द्वारा जांचा जाएगा। सभी बैग और सामान को एक्स-रे मशीनों के माध्यम से स्कैन किया जाएगा। एक्सपो मार्ट में किसी भी प्रकार का हथियार, फायरवेपन, चाकू / ब्लेड, तेज धार वाली वस्तुएं, लाइटर, माचिस, खिलौने वाले हथियार, ज्वलनशील पदार्थ, लेज़र पॉइंटर्स, ग्लास/प्लास्टिक के कंटेनर, डिब्बे (कैन), बोतलें और सभी तरह के बक्से जैसी वस्तुओं को ले जाना वर्जित है। हमारी सलाह है कि आप उपरोक्त किसी भी वस्तु को अपने साथ कार्यक्रम स्थल पर नहीं लाएं, अन्यथा इन्हें सुरक्षाकर्मियों द्वारा जब्त कर लिया जाएगा। इसके अलावा, यदि आपको एक्सपो मार्ट में कोई भी अज्ञात वस्तु दिखे या मिले तो इसकी सूचना सुरक्षाकर्मियों या पुलिस को तुरंत दें।

10क्या वहां खाना उपलब्ध होगा? क्या विजिटर अपने साथ बाहर से कोई खाने की चीज़ ला सकते हैं?

एक्सपो के अंदर बाहर के खाद्य और पेय पदार्थों को ले जाना वर्जित है। हालांकि, कार्यक्रम स्थल पर कई फ़ूड स्टॉल्स लगाए जाएंगे जहां से आप अपने अनुसार खाद्य या पेय प्रदार्थ खरीदकर उनका सेवन कर सकेंगे।

11क्या एक्सपो मार्ट में पार्किंग सुविधा उपलब्ध है? क्या मैं अपनी कार/बाइक से कार्यक्रम स्थल जा सकता हूं?

जी हां, कार्यक्रम स्थल पर फोर-व्हीलर्स और टू-व्हीलर्स के लिए पार्किंग की सुविधा उपलब्ध है। हालांकि, पार्किंग स्थल एक्सपो के एंट्री गेट से कुछ दूरी पर है। ऐसे में आपको साइट तक पहुंचने के लिए पैदल चलने या शटल लेने की आवश्यकता होगी। विजिटर इंडिया एक्सपो मार्ट के अंदर अपनी साइकिल, स्कूटर, स्केटबोर्ड या रॉलर स्केट्स के साथ प्रवेश नहीं कर सकते हैं।

12क्या कारदेखो इस साल ऑटो एक्सपो में भाग ले रहा है?

जी हां, कारदेखो 2020 ऑटो एक्सपो के लिए कमर कस के तैयार है। हमारे पास सबसे बड़ा मीडिया क्रू होगा जो सीधा इवेंट से आपको मिनट-दर-मिनट अपडेट देता रहेगा। यदि आप इस बार एक्सपो में नहीं आ सकते हैं तो चिंता की कोई बात नहीं हैं, आप कारदेखो की वेबसाइट, सोशल मीडिया चैनलों या हमारे मोबाइल एप्लिकेशन पर लॉगिन कर एक्सपो से जुड़ी पल-पल की ख़बरें पा सकते हैं। हमारी मोबाइल एप एंड्रॉइड प्लेस्टोर और एप्पल स्टोर दोनों पर उपलब्ध है।

13क्या ऑटो एक्सपो - द मोटर शो में पालतू जानवरों को साथ ले जाया जा सकता है?

नहीं, पालतू जानवरों को कार्यक्रम स्थल में ले जाना मना है।

14क्या शो में आपातकालीन चिकित्सा की सुविधा उपलब्ध है?

आवश्यकता होने पर बुनियादी मेडिकल सुविधाएं प्रदान की जाएगी। हालांकि, कार्यक्रम स्थल पर दिए गए उपचार से उत्पन्न होने वाली किसी भी जटिलता या किसी पुराने चिकित्सकीय उपचार के कारण होने वाले दुष्प्रभावों के लिए शो के आयोजकों की किसी भी प्रकार से कोई ज़िम्मेदारी नहीं होगी।

15क्या कारदेखो इस साल ऑटो एक्सपो में भाग ले रहा है?

जी हां, कारदेखो 2020 ऑटो एक्सपो के लिए कमर कस के तैयार है। हमारे पास सबसे बड़ा मीडिया क्रू होगा जो सीधा इवेंट से आपको मिनट-दर-मिनट अपडेट देता रहेगा। यदि आप इस बार एक्सपो में नहीं आ सकते हैं तो चिंता की कोई बात नहीं हैं, आप कारदेखो की वेबसाइट, सोशल मीडिया चैनलों या हमारे मोबाइल एप्लिकेशन पर लॉगिन कर एक्सपो से जुड़ी पल-पल की ख़बरें पा सकते हैं। हमारी मोबाइल एप एंड्रॉइड प्लेस्टोर और एप्पल स्टोर दोनों पर उपलब्ध है।

16क्या मोटर शो स्थल पर कैब/टैक्सी की सुविधा उपलब्ध होगी?

कार्यक्रम स्थल के पास टैक्सी और ऑटो रिक्शा का स्टैंड होगा।

17इंडिया एक्सपो मार्ट का सबसे नजदीकी मेट्रो स्टेशन कौनसा है?

इंडिया एक्सपो मार्ट से केवल 5 मिनट की दूरी पर 'नॉलेज पार्क II, ग्रेटर नोएडा' का मेट्रो स्टेशन है। यह मेट्रो स्टेशन 'एक्वा लाइन' पर है। इसका नजदीकी इंटरएक्सचेंज स्टेशन ‘सेक्टर 52, नोएडा’ है जो ब्लू लाइन पर स्थित है।
सभी देखें पूछे जाने वाले प्रश्न के
×
आपका शहर कौन सा है?